रोहित शर्मा-विराट कोहली समेत 7 दिग्गजों की T20 फॉर्मेट से हमेशा के लिए छुट्टी होना तय, BCCI ने दिए संकेत!

बीसीसीआई ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था. हालांकि T20 टीम से भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है और युवा खिलाड़ियों को टी-20 टीम में जगह मिली है. विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सात सीनियर खिलाड़ियों की T20 टीम से हमेशा के लिए छुट्टी होना तय हो चुका है और इस संबंध में बीसीसीआई ने संकेत भी दे दिए हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

जैसा कि आप सब जानते हैं कि भारत के T20 वर्ल्ड कप हारने के बाद ऐसी खबरें आ रही थी कि भारत की T20 टीम का कप्तान बदलने वाला है. साथ ही सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी भी होने वाली है और श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा में यह देखने को भी मिला है.

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली T20 टीम से रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक जैसे सभी सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं. ऋषभ पंत को भी T20 टीम में जगह नहीं मिली. लेकिन उन्हें अपनी कमियों को सुधारने के लिए अल्टीमेटम दिया गया है. बीसीसीआई के इस फैसले से यह साफ हो गया है कि सीनियर खिलाड़ियों को संकेत दिया गया है कि अब उन्हें T20 में जगह नहीं मिलेगी.

रोहित शर्मा अब केवल वनडे और टेस्ट कप्तान के रूप में नजर आएंगे. ऐसी जानकारी मिली है कि बोर्ड ने उन्हें यह कह दिया है कि टीम अब T20 में उनसे आगे की तरफ देख रही है. विराट कोहली के भी खेलने की बहुत कम संभावना नजर आ रही है. अश्विन और भुवनेश्वर कुमार का T20 करियर लगभग खत्म हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *