रोहित शर्मा की कप्तानी छिनते ही भारत की T20 टीम से इस धुरंधर की छुट्टी होना तय, चयनकर्ता नहीं करेंगे रहम!

भारत का बांग्लादेश दौरा समाप्त हो चुका है. अब टीम इंडिया को अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है, जिसके लिए श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आ रही है. पहले दोनों टीमों के बीच 3 T20 मैच खेले जाएंगे और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ भारत की T20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या की करने वाले हैं, यह तय हो चुका है.

यानी रोहित शर्मा से भारत की T20 कप्तानी छीनने वाली है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा से T20 टीम की कप्तानी छिनती है तो भारतीय टीम के एक धुरंधर खिलाड़ी को सबसे ज्यादा नुकसान होगा और उसकी भारत की T20 टीम से छुट्टी हो जाएगी. चयनकर्ता भी इस खिलाड़ी पर बिल्कुल रहम नहीं दिखाएंगे.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जिन्हें T20 फॉर्मेट से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऋषभ पंत ने पहली पारी में 93 रन बनाए थे. लेकिन वह शतक से चूक गए. हालांकि उनका टी-20 टीम में बने रहना मुश्किल हो गया है.

ऋषभ पंत अब तक टीम इंडिया के लिए 66 T20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 987 रन बनाए हैं और 3 अर्धशतक लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 126 का रहा है जो T20 के लिहाज से बहुत कम है. इसी वजह से अब ऋषभ पंत की T20 टीम से छुट्टी होने वाली है, क्योंकि वह इस फॉर्मेट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. अब कप्तान बदलने वाला है तो टीम में भी बदलाव देखने को मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *