वीडियो: गौतम गंभीर से बिना वजह भिड़ा पाकिस्तानी क्रिकेटर, जमकर हुई नोक-झोंक

जिस घड़ी का क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय से इंतजार था, वह घड़ी बस कुछ ही देर में आने वाली है. कुछ ही घंटों में भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला शुरू होने वाला है. जब भी भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होता है तो केवल खिलाड़ियों के बीच गेंद और बल्ले से ही जंग नहीं होती. कई बार मैदान पर खिलाड़ी आपस में भिड़ जाते हैं. कई बार भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर लड़ाई हो चुकी है. एक बार ऐसा ही कुछ हुआ था, जब पाकिस्तानी क्रिकेटर गौतम गंभीर से बिना वजह मैदान पर उलझ पड़ा और फिर उस पर भारी जुर्माना लगा था.

बिना वजह गंभीर से भिड़ा पाकिस्तानी क्रिकेटर

दरअसल, यह घटना 2007 में कानपुर में खेले गए वनडे मैच के दौरान की है. उस मुकाबले में जब भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे और शाहिद अफरीदी गेंदबाजी करा रहे थे तो इन दोनों के बीच नोकझोंक हो गई थी. अफरीदी की गेंद पर गौतम गंभीर ने चौका जड़ दिया तो वह भड़क उठे और उनसे यह बात बर्दाश्त नहीं हुई.

इसके बाद अगली गेंद पर जब गौतम गंभीर शॉट खेलने के बाद रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तो अफरीदी जानबूझकर गंभीर से टकरा गए और इन दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस शुरू हो गई. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी नोक-झोंक हुई और फिर अंपायर ने मामले को शांत कराया था. लेकिन मैच खत्म होने के बाद शाहिद अफरीदी पर मैच फीस का 95 फीसदी जुर्माना लगाया गया था और गौतम गंभीर पर 65 फ़ीसदी जुर्माना लगाया गया था.

आज भी दोनों में होती रहती है नोक-झोंक

दोनों ही खिलाड़ियों के बीच के रिश्ते हमेशा से खराब रहे हैं. आज भी दोनों के बीच सोशल मीडिया पर नोकझोंक होती रहती है. आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने जा रहा है, तो देखना होगा कि क्या इस बार भी दोनों के बीच कोई झगड़ा होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *