फिट होते ही रविंद्र जडेजा को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी, लंबे अरसे बाद कल खेलेंगे मैच

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) फिर से मैदान पर उतरने को तैयार हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम घोषित की. सीरीज के लिए (IND vs AUS) जडेजा को भी टीम में जगह मिली है. हालांकि इससे पहले उन्हें फिटनेस साबित करना होगा. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से होनी है. भारतीय ऑलराउंडर जडेजा टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस हासिल करने के लिए कल से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) का मुकाबला खेलने उतरेंगे. उन्हें सौराष्ट्र टीम का कप्तान बनाया गया है. तमिलनाडु के खिलाफ 4 दिवसीय मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम चेपक में खेला जाना है.

Sportstar की खबर के अनुसार, रवींद्र जडेजा मैच में बतौर कप्तान खेलेंगे. नियमित कप्तान जयदेव उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के कारण आराम दिया गया है. जडेजा के साथ जूनियर जडेया यानी धमेंद्रसिंह जडेजा भी खेलते हुए दिख सकते हैं. बाएं हाथ के स्पिनर धमेंद्रसिंह ने अब तक 6 मैच में 23 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी योगदान देने में सफल रहे हैं.

पुजारा भी नहीं खेल रहे

सौराष्ट्र के दिग्गज बैटर चेतेश्वर पुजारा को भी मंगलवार से तमिलनाडु के खिलाफ होने वाले मैच से आराम दिया गया है. पुजारा भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए हैं. जडेजा ने सितंबर 2022 से कोई मुकाबला नहीं खेला है. वे चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं उतर सके थे. सौराष्ट्र को पिछले मैच में आंध्र प्रदेश के खिलाफ हार मिली थी. हालांकि टीम अभी भी टेबल में नंबर-1 पर काबिज है.

34 साल के रवींद्र जडेजा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड बेहतरीन है. वे अब तक 114 मैच में 47 की औसत से 6579 रन बना चुके हैं. 12 शतक और 34 अर्धशतक ठोका है. 331 रन की विशाल पारी खेली है. इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 24 की औसत से 453 विकेट भी झटके हैं. 31 रन देकर 7 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. हालांकि उन्हें तमिलनाडु के विजय शंकर से चुनौती मिली.

हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली आईपीएल टीम में शामिल विजय शंकर ने अंतिम तीनों मैच में शतक ठोके हैं. तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए उन्होंने मुंबई के खिलाफ 103 तो महाराष्ट्र के खिलाफ 107 जबकि असम के खिलाफ 112 रन बनाए. वे बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी भी करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *