ODI में एक मैच में कप्तान रहते हुए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची, इस स्थान पर है रोहित शर्मा

हाल ही में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे मुकाबले में 308 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने 91 रनों की शानदार पारी खेली. इस मुकाबले में उन्होंने 4 चौके और 9 छक्के लगाए. इसी के साथ वह एक वनडे मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सातवें स्थान पर आ गए हैं. आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे वनडे क्रिकेट में एक मैच में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की. आइए जानते हैं

इयोन मोर्गन

लिस्ट में पहला नाम आता है इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान रहे इयोन मोर्गन का. उन्होंने साल 2019 में अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए वनडे मैच में 17 छक्के लगाए थे. वो उस समय में इंग्लैंड की टीम के कप्तान थे.

एबी डीविलियर्स

लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दूसरे नंबर पर मौजूद है. साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में एबी डी विलियर्स ने बतौर कप्तान 16 छक्के लगाए थे.

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर आते हैं जो कि वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. इन्होंने साल 2017 में श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए वनडे मुकाबले में कप्तान रहते हुए 12 छक्के लगाए थे .

एबी डी विलियर्स

लिस्ट में एबी डिविलियर्स का नाम एक बार फिर से शामिल है, जिन्होंने साल 2015 में भारत के विरुद्ध वनडे मुकाबले में कप्तान रहते हुए 11 छक्के लगाए थे.

एंजेलो मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज ने साल 2014 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए वनडे मुकाबले में बतौर कप्तान 10 छक्के लगाकर भारतीय गेंदबाजों की कमर तोड़ दी थी. इस लिस्ट में एंजेलो मैथ्यूज पांचवें नंबर पर मौजूद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *