IND vs NZ: जिसकी वजह से पहला मैच हारते-हारते बची टीम इंडिया, दूसरे वनडे से रोहित शर्मा उसे करेंगे बाहर, देखें प्लेइंग XI

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है. सीरीज़ का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था. उस मैच में भारतीय टीम ने 12 रनों से जीत दर्ज की थी. उस मैच में पहले बल्लेबाज़ी कर 349 रन बोर्ड पर लगाने वाली टीम इंडिया ने एक पल को मैच गंवा दिया था. विराधी टीम के 6 विकेट गिराने के बाद भारतीय गेंदबाज़ पूरी तरह से नाकाम दिखाई दिए थे.

ऐसे में रायपुर में खेले जाने वाले अगले मैच में भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें सबसे पहले तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक की वापसी तय है. इसके अलावा ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में अपने स्थान पर खेलते हुए दिखाई देंगे. आइए जानते हैं 21 जनवरी को खेले जाने वाले अगले वनडे मैच में कैसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन.

टॉप ऑर्डर में नहीं होगा बदलाव

टीम के टॉप ऑर्डर में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. ओपनिंग पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल दिखाई देंगे. पहले वनडे मैच में उन्होंने 208 रनों की शानदार पारी खेल सभी का दिल जीत लिया था. इसके अलावा विराट कोहली नंबर तीन पर दिखाई देंगे. हालांकि, पहले मैच में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकल सकी थी.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन एक बार फिर नंबर चार पर वापस दिखाई देंगे. ईशान पहले वनडे में सिर्फ 5 रन ही बना सके थे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव नंबर पांच पर दिखेंगे. सूर्या वनडे में टीम इंडिया के लिए उतने कारगर साबित नहीं हो रहे हैं. पहले वनडे में उन्होंने 31 रनों की पारी खेली थी.

ये ऑलराउंडर्स संभालेंग भार

भले ही हार्दिक पांड्या पहले वनडे मैच में गेंदबाज़ी में महंगे साबित हुए थे, लेकिन अगले मैच वो एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में दिखाई देंगे. उन्होंने पहले मैच में 7 ओवर में 10 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए सिर्फ 1 विकेट अपने नाम किया था. इसके अलावा स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी अगले मैच वापसी करते हुए दिखाई देंगे. वहीं शाहबाज़ अहमद को अभी बेंच पर ही अपना वक़्त बिताना होगा.

गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट में होगा बदलाव

अगले मैच के लिए टीम की गेंदबाज़ी में डिपार्टमेंट में बदलाव देखने को मिलेगा. इसमें तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर की जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जाना तय है. वहीं मोहम्मद शमी अपनी जगह पर रहेंगे. इसके अलावा 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा होंगे. इसके अलावा स्पिन विभाग में कोई बदलाव नहीं होगा. कुलदीप यादव अगले मैच में टीम का हिस्सा होंगे.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल (कप्तान), रोहित शर्मा, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *