IND-BAN: बांग्लादेश से पहला टेस्ट जीतकर टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, विरोधी टीमें भी रह गई दंग, बस अब इतिहास रचने से एक कदम दूर भारत

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 188 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की. टीम इंडिया की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा. काफी लंबे समय बाद इस टेस्ट मुकाबले में भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाया और उनकी फॉर्म में वापसी हो चुकी है. हालांकि बांग्लादेश से पहला टेस्ट जीतने पर भारतीय टीम को जबरदस्त फायदा हुआ है और इस वजह से विरोधी टीमों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. अब भारतीय टीम इतिहास रचने से बस एक कदम दूर रह गई है.

पहला टेस्ट जीतकर भारतीय टीम को हुआ जबरदस्त फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट जीतकर भारतीय टीम को बहुत बड़ा फायदा हुआ है. टीम इंडिया की इस जीत के बाद वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022-23 की अंकतालिका में चौथे पायदान से छलांग लगाकर तीसरे पायदान पर पहुंच गई है और उसने श्रीलंका की टीम को पीछे छोड़ दिया है.

भारतीय टीम से आगे अंकतालिका में अब बस ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं. अगर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचना है तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबला जीतने के अलावा ऑस्ट्रेलिया से भी सीरीज इतनी होगी. हालांकि टीम इंडिया की जीत से श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका जैसी टीमों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है.

जीत में इन खिलाड़ियों का रहा योगदान

भारतीय टीम की जीत में चेतेश्वर पुजारा, कुलदीप यादव और शुभमन गिल का बड़ा योगदान रहा. पुजारा और गिल ने बेहतरीन शतकीय पारियां खेलीं, तो वहीं कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके. उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी 4 विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *