IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ही रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका का तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। भारत ने रविवार को तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 317 रन से ऐतिहासिक जीत हासिल की। मैच में रोहित ने 49 गेंदों में 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 3 छक्के ठोके। उन्होंने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (97 गेंदों में 116) के साथ पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई।

रोहित ने की धोनी की बराबरी

रोहित भले ही वनडे करियर का 48वां अर्धशतक जड़ने से चूक गए हों मगर वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के नजदीक पहुंच गए हैं। उन्होंने भारत में सबसे ज्यादा वनडे सिक्स लगाने के मामले में पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। रोहित और धोनी के भारत में वनडे फॉर्मेट में 123 छक्के हैं। इन दोनों के बाद लिस्ट में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह हैं। सचिन ने अपने करियर में भारत में 71 जबकि युवराज ने 65 वनडे सिक्स जड़े।

NZ सीरीज में बनेंगे ‘सिक्सर किंग’?

गौरतलब है कि अंगूठे की चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले रोहित श्रीलंका वनडे सीरीज में लय में नजर आए। उन्होंने 47.33 के औसत से 142 रन जुटाए। उन्होंने एक अर्धशतकीय पारी खेली। वह सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर रहे। रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में धोनी को पछाड़कर भारत के सबसे बड़े ‘सिक्सर किंग’ बन सकते हैं, जिसके लिए उन्हें सिर्फ एक ‘बिग हिट’ की जरूरत है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे बुधवार (18 जनवरी) को हैदराबाद में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *