IND vs BAN: भारत के लिए खतरा बन रहा था ये बांग्लादेशी बल्लेबाज, देखें कैसे हवा में उड़कर विराट कोहली ने पकड़ा जबरदस्त कैच, बल्लेबाज को भी नहीं हुआ यकीन

भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन का खेल समाप्त हो चुका है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं और उसे जीत के लिए पांचवे दिन 241 रन बनाने होंगे. हालांकि भारतीय टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है और जीत से केवल 4 विकेट दूर है.

लेकिन बांग्लादेश टीम का एक बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए खतरा बनता हुआ नजर आ रहा था. उसने शतक लगा दिया था. लेकिन फिर रविचंद्रन अश्विन ने उसे अपने जाल में फंसाया और कोहली ने जबरदस्त कैच पकड़कर उसका काम खत्म कर दिया. नहीं तो बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले को जीत सकती थी.

देखें कैसे अश्विन ने फंसाया जाल में

बांग्लादेश की तरफ से ओपनिंग करने उतरे जाकिर हसन ने 224 गेंदों में 100 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया. वह भारतीय टीम के लिए खतरा बनते जा रहे थे. लेकिन फिर रविचंद्रन अश्विन ने 79वें ओवर में कमाल की गेंद से की और उन्हें अपने जाल में फंसा लिया.

अश्विन की गेंद टप्पा खाने के बाद घूम गई और हसन उस गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले और पैड से टकराकर विराट कोहली की तरफ गई. यहां विराट कोहली ने भी कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की और इस तरह जाकिर हसन का काम तमाम कर दिया. जाकिर हसन का यह डेब्यू टेस्ट था और उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक लगाकर कमाल कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *