इस मनहूस रिकॉर्ड में पाकिस्तान से आगे निकली भारतीय टीम, नंबर 1 बनने से भी मात्र एक कदम दूर

भारतीय टीम दुनिया की सबसे खतरनाक और बेहतरीन टीमों में गिनी जाती है. मौजूदा समय में टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर, वनडे रैंकिंग में तीसरे पायदान पर और T20 रैंकिंग में टॉप पर चल रही है. लेकिन भारतीय टीम को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से वनडे मैच में हार का मुंह देखना पड़ा और इसी के साथ टीम इंडिया ने एक मनहूस रिकॉर्ड के मामले में पाकिस्तान की टीम को पछाड़ दिया और जल्द ही टीम इंडिया एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है.

भारतीय टीम के नाम दर्ज हो सकता है शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया जैसे ही दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे मैच हारी, वह इंटरनेशनल वनडे में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली दुनिया की दूसरी टीम बन गई और इस मामले में उसने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया. अब तक भारतीय टीम 433 वनडे मैच हार चुकी है और इस मामले में वह केवल श्रीलंका से पीछे हैं.

दूसरा वनडे हारी तो बन जाएगी मनहूस रिकॉर्ड की बादशाह

भारतीय टीम को अगर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ता है तो वह इस मनहूस रिपोर्ट के मामले में टॉप पर पहुंच जाएगी और वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में श्रीलंका की बराबरी कर लेगी, जो अभी तक 434 वनडे हारी है.

लेकिन अगर भारत वनडे सीरीज के तीनों मैच गवांता है तो टीम इंडिया सबसे ज्यादा वनडे हारने वाली टीम बन जाएगी. बता दें कि वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को और तीसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *