VIDEO: भारतीय क्रिकेटर ने दिखाई बेशर्मी, कैच छोड़ने के बाद दिखाने लगा दांत तो कप्तान हार्दिक का गुस्सा पहुंचा सातवें आसमान पर, सुनील गावस्कर ने भी लगाई फटकार

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, लेकिन वह फैन्स और एक्सपर्ट्स दोनों को ही इंप्रेस करने में नाकाम रहे. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें भारत ने दो रन से जीत हासिल की. संजू सस्ते में आउट हुए और इसके बाद एक कैच भी ड्रॉप किया, जिससे पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर नाराज हो गए हैं. संजू सैमसन के पूरे करियर में बार-बार कहा जा रहा है कि उन्हें मौके नहीं मिल रहे हैं, लेकिन जब उनके पास मौका आ रहा है तो वह उसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं.

सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 6 गेंदों का सामना किया और 5 बनाकर पवेलियन लौट गए. धनंजय डी सिल्वा की गेंद को परख नहीं पाए और दिलशान मधुशंका के हाथों कैच आउट हो गए. संजू का इस तरह आउट होना और ज्यादा अखरता है, क्योंकि पिछली ही गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला था. डीप में फील्डर ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया था. श्रीलंका के सामने संजू सैमसन की बैटिंग अप्रोच ने सुनील गावस्कर को सवाल खड़े करने का मौका दिया.

सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, ”और इस बार, यह शॉर्ट थर्ड मैन के पास जा रहा है. वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं. संजू सैमसन में बहुत प्रतिभा है, लेकिन उनका शॉट चयन कभी-कभी उन्हें निराश कर देता है. और यह एक और मौका है, जहां उन्होंने निराश किया है.”

बल्लेबाजी के बाद संजू सैमसन के लिए फील्डिंग में और भी खराब पल आया. ईशान किशन की विकेटकीपिंग के साथ आउटफील्ड में सैमसन ने कुछ मौकों पर गलतियां कीं. पहली चूक हार्दिक पंड्या द्वारा फेंकी गई श्रीलंकाई पारी के शुरुआती ओवर में हुई थी. भारतीय कप्तान ने नई गेंद से शुरुआत की और तुरंत खतरनाक स्विंग पैदा की, जिससे पाथुम निसांका फंस गए. ओवर की दूसरी गेंद पर निसांका का आसान कैच था, लेकिन मिड ऑफ पर सैमसन ने गलती कर दी. सैमसन ने डाइव किया, अपने हाथों को नीचे किया, यहां तक ​​कि गेंद को छुआ भी, लेकिन लैंड करते हुए उसे गिरा दिया. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या डाइव लगाना जरूरी था?

संजू के कैच छोड़ने पर हार्दिक पंड्या के चेहरे पर निराशा साफ दिखाई दे रही थी.
हालांकि, पारी में बाद में कुसल मेंडिस और डी सिल्वा को आउट करने के लिए उन्होंने अच्छे कैच लपके. खासतौर पर मेंडिस को पवेलियन वापस भेजने के लिए कैच प्रशंसनीय था. यह सैसमन के लिए राहत थी, लेकिन इसके बाद उनसे फिर गलती हो गई. सैमसन गेंद को रोकने के लिए थर्ड मैन की ओर से दौड़ते हुए आए, लेकिन गेंद उनके पास से निकल गई. हालांकि, यह पूरी तरह से सैमसन की गलती नहीं थी, उनका घुटना जमीन में फंस गया था, इसके परिणामस्वरूप एक चौका लगा और गेंदबाज उमरान मलिक इससे खुश नहीं थे.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी कहा कि अब समय आ गया है कि सैमसन मौके का फायदा उठाएं. बायजू के क्रिकेट लाइव शो के दौरान उन्होंने कहा, “हम सभी इस बारे में बात करते हैं कि उसके पास कितनी प्रतिभा है, लेकिन उसे इन अवसरों को भुनाने की जरूरत है.”

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”हमने बल्ले से बहुत सारी गलतियां कीं. संजू ने आउट होने के लिए एक खराब शॉट खेला और मुझे नहीं पता कि संजू के प्रशंसक क्या सोच रहे हैं, क्योंकि यह एक खराब शॉट था. उस समय स्थिति में इसकी मांग नहीं की थी. धनंजय डी सिल्वा ने ऑफ स्पिन गेंदबाजी की और गेंद सीधे हवा में ऊपर चली गई.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *