IND vs SA : भारत की 15 सदस्यीय वनडे टीम घोषित, रोहित-विराट जैसे धुरंधरों की हुई छुट्टी, यह बना कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बीते रविवार को भारत की 15 सदस्यी टीम की घोषणा की गई. जैसा अनुमान लगाया जा रहा था ठीक उसी तरह कई धुरंधर खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया गया. रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत जैसे कई खिलाड़ी भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं है.

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. जबकि श्रेयस अय्यर को कप्तान चुना गया है. इसके अलावा भारत की 15 सदस्यीय टीम में नए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का कोई भी खिलाड़ी वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है. बात करें विकेटकीपर बल्लेबाज की तो ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका मिला है. T20 वर्ल्ड कप से पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि भारत की टीम दो भागों में बंट जाएगी और ठीक वैसा ही हुआ. भारत की ए टीम ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी तो वहीं भारत की टीम बी अपनी ही धरती पर दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज खेलेगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्टूबर को पहला वनडे मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाना है. वहीं टीम इंडिया अपना आखिरी मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से 11 अक्टूबर को खेलेगी.

भारत की 15 सदस्यीय वनडे टीम: शिखर धवन (सी), श्रेयस अय्यर (वीसी), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (डब्ल्यूके), संजू सैमसन (डब्ल्यूके), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *