VIDEO- सूर्यकुमार यादव ने “4 फीट” हवा में उछलकर लपका फिन एलेन का अविश्वसनीय कैच, स्टेडियम में गूंजा सूर्या-सूर्या

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की t20 इंटरनेशनल मैच की श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में आयोजित किया जा रहा है। जिस मुकाबले में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में गिल के नाबाद 126 रनों की पारी की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। वही 235 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह धराशाई होते नजर आई । जहां मैच के पहले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने अपनी रफ्तार से भरी गेंद पर फिन एलन को चलता किया जहां सूर्यकुमार के जबरदस्त कैच की बदौलत वे आउट हुए जिसके बाद पूरा स्टेडियम सूर्या के नाम से गूंज उठा।

बल्लेबाजी के बाद दिखा सूर्य कुमार का फील्डिंग में दम

भारत के 234 रनों की पारी में जाएं को गिल के लिए 126 रनों का योगदान किया तो दूसरी और राहुल त्रिपाठी ने 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली ।वहीं सूर्यकुमार यादव ने 13 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से 184 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए ,वहीं क्षेत्ररक्षण में भी उन्होंने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 2 महत्वपूर्ण कैच लिए जहां उन्होंने फिन एलेन और ग्लेन फिलिप का कैच लेकर सुर्खियां बटोरी।

235 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलेन को हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर चलता किया। जहां लेंथ डिलीवरी पर फिन एलेन रफ्तार से चकमा खा गए एवं बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई गेंद स्लिप के ऊपर से जा ही रही थी कि चुस्त और मुस्तैद खड़े सूर्यकुमार यादव ने 4 फीट ऊंची छलांग लगाकर कैच को अपने हाथों में लेकर दूसरी तरफ गिरे लेकिन गेंद को अपनी गिरफ्त में रखा। जहां इस बेहतरीन कैच के बाद फिन एलेन 3 रन बनाकर पवेलियन के लिए रवाना हुए । वहीं इसके बाद विकेट ने गिरने का सिलसला कायम रहा। वहीं सूर्यकुमार ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर वैसा ही कैच ग्लेन फिलिप्स का स्लिप में पलड़ा और 2 रन पर उन्हें भी रवाना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *