IND vs SL सीरीज शुरू होने से पहले अचानक हुआ बड़ा बदलाव, टीम से जुड़ा ये दिग्गज

भारतीय दौरे पर श्रीलंका टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका टीम की कमान दासुन शनाका के हाथों में है. भारत और श्रीलंका दोनों ही वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां इसी सीरीज से शुरू करेगी. लेकिन अब भारत दौरे के साथ ही श्रीलंका टीम में नया फिजियोथेरिपस्ट जोड़ा गया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम में भारत के दौरे से एक नया फिजियोथेरेपिस्ट होगा, जिसमें इंग्लैंड की टीम के पूर्व फिजियो क्रिस क्लार्क-आयरंस 2 साल के कार्यकाल के लिए कार्यभार संभालेंगे. श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को 1 जनवरी 2023 से क्रिस क्लार्क-आयरंस को नेशनल टीम के लीड फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की.

क्रिस क्लार्क-आयरंस के पास ईस्ट लंदन विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी में बीएससी (आनर्स) की डिग्री है और किंग्स कॉलेज, लंदन से उन्नत फिजियोथेरेपी में एमएससी है. वह विज्ञान और चिकित्सा के प्रमुख थे. एसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब के लीड फिजियोथेरेपिस्ट भी थे. श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ने से पहले SLC ने रविवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी.

क्रिस क्लार्क-आयरंस ने आस्ट्रेलिया के वनडे दौरे के दौरान इंग्लैंड टीम के साथ भी काम किया था और ECB के कार्यक्रम के लिए फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में भी काम किया था. श्रीलंका की नेशनल टीम के साथ क्रिस क्लार्क आयरंस का पहला आधिकारिक दौरा भारत 2022-2023 का दौरा होगा, जो रविवार को एक टी20 और वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा.

तीन मैचों की टी20 सीरीज मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में पहले टी20 से शुरू होगी, इसके बाद पुणे (5 जनवरी) और राजकोट (7 जनवरी) में मैच होंगे. तीन वनडे गुवाहाटी (10 जनवरी), कोलकाता (12 जनवरी) और तिरुवनंतपुरम (15 जनवरी) में खेले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *