रोहित शर्मा ने डॉक्टर से पूछा ऋषभ पंत का हाल-चाल, टेंशन में हैं कप्तान

टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत के सड़क हादसे में घायल हुए 24 घंटे से अधिक का वक्त हो चुका है. लेकिन, अभी भी हर तरह उन्हीं की चर्चा हो रही है. फैंस के साथ-साथ साथी खिलाड़ी भी अपने चेहते क्रिकेटर की सलामती की दुआ कर रहे हैं. जिस तरह उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलटी थी और उसमें आग लग गई थी. उस हादसे से पंत का बच निकलना किसी चमत्कार से कम नहीं हैं.

अच्छी बात यह है कि उनके ब्रेन और स्पाइन में किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है. फिलहाल, उनका इलाज देहरादून में चल रहा है. हादसे का शिकार होने के बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने भी ट्वीट कर चिंता जाहिर की थी. इस बीच, यह खबर आई है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, जो इस वक्त मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं, उन्होंने पंत का इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित ने मालदीव से ही ऋषभ पंत के स्वास्थ्य की जानकारी ली है. उन्होंने पंत का इलाज कर रहे डॉक्टरों से भी खिलाड़ी की चोट और रिकवरी को लेकर अपडेट लिया है. रोहित नए साल की शुरुआत में मालदीव से लौटेंगे. हालांकि, उनकी पंत की तबीयत पर नजर है और वो विकेटकीपर का हेल्थ अपडेट लगातार ले रहे हैं. रोहित के अलावा कई साथी खिलाड़ियों ने भी पंत के परिवार के सदस्यों से बात कर उनका हाल-चाल जाना है. फिलहाल, पंत आईसीयू हैं, जैसा ही उनकी तबीयत में और सुधार होगा, तो मुमकिन है कि कुछ खिलाड़ी उनसे मिलने जाएं.

ता दें कि पंत को श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू हो रही टी20 और उसके बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. वो पहले से ही घुटने की चोट और बैक इंजरी से जूझ रहे थे. इसलिए बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाकर अपनी स्ट्रेंथ पर काम करने के लिए कहा था. क्योंकि भारत को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी थी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए काफी अहम रहने वाली है. हालांकि, पंत के एनसीए पहुंचने से पहले ही यह जानलेवा हादसा हो गया.

जिस तरह की चोट पंत को लगी है, उससे उबरकर मैदान पर वापसी करने में उन्हें 6 महीने का वक्त लग सकता है. यानी वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज तो नहीं ही खेलेंगे और आईपीएल में खेलने की संभावना भी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *